इतना बदल चुका है फिल्म ‘रंग’ का ये सुपरस्टार, आज पहचान पाना मुश्किल


बॉलीवुड की दुनिया भी बेहद रंगीन है। किसी एक्टर को ये सदियों तक याद रखते है तो किसी को पल भर में भुला दिया जाता है। आज हम ऐसे ही एक्टर के बारे में बात करेगे जो कभी फिल्मो के सुपरस्टार हुआ करते थे लेकिन आज उन्हें देखकर लोग पहचान भी नहीं पाते। बॉलीवुड सिनेमा में साल 1993 में आई फिल्म ‘रंग’ आपको जरूर याद होगी। इस फिल्म के सभी गाने बेहद रोमांटिक थे। यही वजह है कि दर्शकों ने फिल्म को काफी पसंद किया था। इसमें खूबसूरत अभिनेत्री दिव्या भारती और आयशा जुल्का ने अपनी खूबसूरती और अभिनय का जलवा बिखेरा था। लेकिन आज हम इस फिल्म के अभिनेता के बारे में बात करने जा रहे है। जो इतने सालो में इतने बदल गए है की इन्हें पहचानना भी आसन नही है।

कौन था ये अभिनेता

‘रंग’ फिल्म में हीरो का किरदार निभाने वाले उस मुख्य अभिनेता का नाम कमल सदाना है। इनका अक्टूबर 1970 मुंबई में जन्म हुआ था।

सफलता मिलने के बावजूद खुद को नही कर पाए स्टैबलिश

फिल्म रंग ने बॉक्सऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। इस फिल्म से कमल का करियद चमक उठा लेकिन बाद की फिल्मों में उनका ग्राफ गिरता चला गया। इस वजह से कमल बतौर हीरो खुद को स्टैबलिश नहीं कर पाए।

काफी दुःख भरा रहा कमल का निजी जीवन

कमल की पर्सनल लाइफ काफी दुख भरी रही। दरअसल, कमल के 20वें जन्मदिन पर उनके पिता बृज सदाना ने उनकी मां और बहन को गोली मार दी थी।कमल सदाना की मां सइदा खान और पिता बृज सदाना के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे। और कमल सदाना के बर्थडे पर भी ऐसा ही हुआ। शराब के नशे में गुस्से से भरे बृज सदाना ने अपनी लासेंसी बंदूक से पहले अपनी वाइफ और फिर बेटी को गोली मारी। दोनों की उसी जगह पर मौत हो गई। इसके बाद बृज सदाना ने अपने आप को भी शूट कर लिया था।

अब काफी बदल चुके है कमल

कमल की फ़िल्मी करियर भी कम रहा और इनकी उम्र अभी मात्र 47 साल ही है लेकिन इनमे फिल्मे छोड़ने के बाद काफी बदलाव आया है जिससे इन्हें पहचानना आसन नही रह जाता है।

मेकअप आर्टिस्ट लीसा जॉन से की शादी

कमल सदाना ने मेकअप आर्टिस्ट लीसा जॉन से शादी की। उनके दो बच्चे बेटा 13 साल का बेटा अंगद और 11 साल की बेटी लीया हैं।

इन फिल्मों में काम कर चुके कमल

कमल ने रंग (1993), बाली उमर को सलाम (1994), रॉक डांसर (1995), हम सब चोर हैं (1995), हम हैं प्रेमी (1996), अंगारा (1996), निर्णायक (1997), मोहब्बत और जंग (1998), कर्कश (2005) और विक्टोरिया नंबर 203 (2007) जैसी फिल्मों में काम किया है। हालांकि ‘रंग’ को छोड़ दें तो उनकी कोई भी फिल्म सफल नहीं रही।

बतौर डायरेक्टर भी किया काम

21 अक्टूबर, 1970 को जन्मे कमल सदाना ने बतौर डायरेक्टर भी काम किया है। उन्होंने कर्कश और 2014 में आई फिल्म ‘रोर : टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन्स’ का डायरेक्शन किया है।

टीवी सीरियल में भी आए नजर

2006 में कमल सदाना टीवी सीरियल ‘कसम से’ में काम कर चुके हैं। इसके बाद उन्होंने 2007 में अपने पिता की 1972 की हिट फिल्म ‘विक्टोरिया नंबर 203’ का रिमेक बनाया।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here