शादी की पहली रात भूलकर भी न करें ये 5 गलतियाँ, नही तो सारी जिंदगी भुगतना पड़ेगा खामियाजा





भारत देश रीति रिवाजों से भरा देश है. यहाँ, हर छोटे से बड़े दिन के लिए कुछ ख़ास रीति रिवाज़ और रस्में बनाई गई है. जिन्हें बरसों से सब अपनाते चले आ रहे हैं. इन्ही में से शादी सब रस्मों से सबसे बड़ी और अहम रस्म है. शादी में मेहँदी, हल्दी आदि जैसी कईं रस्में निभाई जाती है. इन रस्मों को लेकर सभी काफी उत्साहित होते हैं. सुहागरात भी इन्ही रस्मों में से एक है. शादी के बाद पहली रात को सुहागरात कहा जाता है. इस रात को लेकर लड़का और लड़की के मन में काफी सपने जन्म लेते हैं. ये रात पति पति की एकसाथ पहली रात होती है. ऐसे में दोनों के बीच प्यार की शुरुआत होती है. परंतु हमारे देश के युवा कईं बार ना चाहते हुए भी इस रात को कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठते हैं, जिनका खामियाजा उन्हें सारी जिंदगी भुगतना पड़ता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे हम सचेत रहना चाहिए वरना इससे हमारे रिश्ते की शुरुआत ही अंत में बदल सकती है.

1- बीते कल के बारे में सवाल जवाब

शादी की पहली रात एक दुसरे को समझने की रात होती है. ऐसे में अगर आप अपने साथी से उसके बीते कल के बारे में सवाल जवाब करते हैं तो वह उनका जवाब देने में थोड़ी जिझाक महसूस कर सकता है. इसके इलावा कईं बार आपके सवाल उन्हें अपने बीते कल की याद दिला कर उदास कर सकते हैं. ऐसे में आप उनके साथ अपने आने वाले कल के बारे में बात करें ताकि आप दोनों में अच्छी बोनडिंग हो सके.

2- पार्टनर की कमिया गिनाना और उन्हें जताना

इस दुनिया में कोई भी इंसान पूरी तरह परफेक्ट नहीं है. हर किसी के अंदर कोई ना कोई कमी जरुर होती ही है. ऐसे में शादी की पहली रात अपने पार्टनर की कमियां गिनना और उन्हें जताना आपके रिश्ते की सबसे बड़ी गलती सिद्ध हो सकती हैं. क्यूंकि, सुहागरात पर आपका साथी आपसे प्यार और सम्मान की आशा रखता है ऐसे में उसकी कमियों को बता कर आप उनकी नज़रों से नीचे गिर सकते हैं.

3- पार्टनर की बातों को अनसुना करना

आपको शादी की पहली रात अपने साथी के साथ अच्छे से बितानी चाहिए. वह आपसे जो भी बात करें, आप उसकी हाँ में हाँ मिलाये और उन्हें अनसुना ना करें. क्यूंकि, अगर आप उस रात को अपनी बातें मनवाने की जिद ठान लेंगे तो ऐसे में आपके साथी की नज़रों में आपकी इमेज बुरी बन जाती है.

4- पार्टनर के घरवालों की बुराई करना

आपने अक्सर देखा होगा कि पति और पत्नी अपने अपने परिवारवालों को सबसे ऊपर मानते हैं और दुसरे के परिवार को खुद से कम मानते हैं. ऐसे में शादी की पहली रात में अपने साथी के परिवार वालों की बुराईयाँ करना या उनके बारे में अपशब्द बोलना आपके रिश्ते की मिठास को बिगाड़ सकते हैं. इसलिए अगर आप पार्टनर के घरवालों की तारीफ नहीं कर सकते तो कम से कम उनकी बुराई भी ना करें.

5- रोमांस करने में जल्दबाजी

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि शादी की पहली रात लड़का और लड़की दोनों रोमांस के मज़े लेना चाहते हैं. ऐसे में आपकी जल्दबाजी करने से आप अपने साथी की नज़रों में बुरे बन सकते हैं. अगर आप अपने साथी को अच्छे से संतुष्ट करना चाहते हैं तो धीरे धीरे रोमांस का मज़ा लें.

Source









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here